यह ब्लॉग आपको बेहतरीन और प्रभावी ब्यूटी टिप्स, मेकअप, स्किन केयर टिप्स, नेचुरल ब्यूटी टिप्स, हेल्थ टिप्स, फेस के लिए ब्यूटी टिप्स, हेल्दी हेयर टिप्स प्रदान करता है।

ब्रेकिंग

Post Top Ad

Wednesday, 31 July 2019

झुर्रियों का इलाज घर पर?

wrinkles

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि झुर्रियाँ और महीन रेखाएँ उम्र के साथ आती हैं, लेकिन मैं कभी-कभी कम उम्र में ही त्वचा की समस्या से पीड़ित हो जाती हूँ। यदि आप भी इस त्वचा की समस्या से पीड़ित हैं, तो यह आपकी त्वचा को पोषण देने और मजबूत करने का समय है।

झुर्रियों और ठीक लाइनों के साथ त्वचा की समस्याओं के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपाय कैस्टर ऑयल है। आपकी त्वचा को पोषण देने के लिए कई सदियों से कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल किया जाता रहा है। यह आपकी आंखों के नीचे, आपके मुंह और त्वचा के आसपास की झुर्रियों के लिए भी सबसे अच्छा तेल है। इस सर्वश्रेष्ठ घरेलू उपाय में आमतौर पर रिसिनोलिक एसिड के रूप में जाना जाने वाला फैटी एसिड होता है, जो त्वचा के कैरियर के रूप में काम करता है।
wrinkles on face


अरंडी का तेल आपकी त्वचा को सुंदर और युवा रहने में मदद करता है क्योंकि यह त्वचा की समय से पहले बूढ़ा होने से रोकता है। आपको एंटी-एजिंग क्रीम और लोशन के महंगे ब्रांडों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, बस आपको कैस्टर ऑयल की एक बोतल खरीदने की आवश्यकता है।


त्वचा की झुर्रियों की समस्या के लिए अरंडी का तेल सबसे अच्छा सौंदर्य समाधान क्यों है?

wrinkles

निम्नलिखित कारकों के कारण त्वचा की झुर्रियों की समस्या को हल करने के लिए कैस्टर ऑयल सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार है:

1. आपकी त्वचा को पूरी तरह से मॉइस्चराइज करता है

आपकी त्वचा को दृढ़ और टोन रखने के लिए मॉइस्चराइजेशन आवश्यक है। कैस्टर ऑयल में प्राकृतिक वातकारक गुण होते हैं और इसमें मौजूद शक्तिशाली एसिड त्वचा की परतों में गहराई से प्रवेश करते हैं और इसे गहराई से हाइड्रेट करते हैं।

2. त्वचा के अध: पतन को रोकता है

जैसा कि हम जानते हैं, मुक्त कण त्वचा की कोशिकाओं को पतित करते हैं और इस प्रकार त्वचा की उम्र बढ़ने में तेजी लाते हैं। यह कैस्टर ऑयल में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट द्वारा रोका जाता है क्योंकि वे त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले ऑक्सीकरण एजेंट से त्वचा को ढाल देते हैं।

3. त्वचा लोच को बढ़ावा देता है

कैस्टर ऑयल आम तौर पर कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित करता है, जो आपकी त्वचा के अंतराल को भरता है और इसे मजबूत बनाता है। कोलेजन आपकी त्वचा की लोच को बनाए रखता है और त्वचा की उम्र बढ़ने में देरी करता है, इस प्रकार इसकी सुंदर और युवा चमक को संरक्षित करता है।

झुर्रियाँ उपचार घर पर

wrinkles

अरंडी के तेल का उपयोग करके त्वचा की झुर्रियों की समस्या को हल करने के तरीके?
  1. सबसे पहले, अपने चेहरे को गर्म पानी से अच्छी तरह धो लें और सूखे पैट को साफ करने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करें।
  2. अब अपनी हथेलियों पर 1/2 चम्मच अरंडी का तेल लें।
  3. फिर अपनी हथेलियों के बीच अरंडी का तेल रगड़ें और इसे अवशोषित होने तक अपने चेहरे पर धीरे से मालिश करें।
  4. इसे रात भर अपने चेहरे पर छोड़ दें और अगली सुबह कुल्ला कर लें .
  5. वांछित परिणाम प्राप्त होने तक नियमित नींद से पहले हर दिन रात में इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  6. नियमित रूप से ऐसा करने के बाद आप निश्चित रूप से अपनी त्वचा में धीरे-धीरे बदलाव देखेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

पेज