यह ब्लॉग आपको बेहतरीन और प्रभावी ब्यूटी टिप्स, मेकअप, स्किन केयर टिप्स, नेचुरल ब्यूटी टिप्स, हेल्थ टिप्स, फेस के लिए ब्यूटी टिप्स, हेल्दी हेयर टिप्स प्रदान करता है।

ब्रेकिंग

Post Top Ad

Friday, 19 July 2019

घने बालों को उगाने के लिए प्राकृतिक नुस्खे?

हर कोई चाहता है कि उनके बाल घने, मजबूत और चमकदार हों। लेकिन हम में से कुछ लोगों के बाल ऐसे होते हैं। हममें से ज्यादातर लोगों को बालों से जुड़ी समस्याएं होती हैं। हम में से अधिकांश पतले और कमजोर बाल हैं, यह लेख उन लोगों के लिए है।
जैतून का तेल कई वर्षों के लिए सबसे सफल प्राकृतिक बालों की देखभाल घरेलू उपचार में से एक है। यह हमारे बालों की प्राकृतिक नमी को बहाल करने में मदद करता है और यह शानदार और स्वस्थ दिखता है। यह एक प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में भी काम करता है जो हमारे बालों को अतिरिक्त कोमलता प्रदान कर सकता है।



जैतून के तेल के फायदे?

जैतून के तेल के कुछ फायदे इस प्रकार हैं:

1. घने बाल

सूखे, घने बालों के लिए हमारे बालों को नम और स्वस्थ रखने की क्षमता के लिए जैतून का तेल सबसे उपयोगी है। यह ज्यादातर स्कैल्प के लिए सबसे अच्छा उपाय है। यह हमारे बालों को एक नया रूप देता है जो बहुत मजबूत और स्वस्थ दिखाई देता है।



2. स्प्लिट एंड्स से हमारे बालों को रोकें

हम अपने बालों के जलने या विभाजन को रोकने के लिए जैतून के तेल का उपयोग कर सकते हैं। हम बस पिछले दो या तीन इंच क्षतिग्रस्त बाल किस्में में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल लगा सकते हैं। और आप स्वस्थ, मजबूत और घने बाल पाने के लिए नियमित रूप से जैतून के तेल से मालिश कर सकते हैं।




3. क्षतिग्रस्त और सूखे बालों को पुनः प्राप्त करें


उन बालों को जो क्षतिग्रस्त हैं या कुछ उद्देश्यों से क्षतिग्रस्त हैं जैसे कि ब्लीच किया गया है या आराम करने वालों के साथ इलाज किया गया है। हम कम से कम 72 घंटों के लिए जैतून का तेल उपचार लागू कर सकते हैं। जैतून के तेल के उपचार के लिए एक कटोरी में जैतून के तेल की बहुत आवश्यक मात्रा लें और फिर अपने क्षतिग्रस्त बालों पर सावधानीपूर्वक लागू करें और आप कुछ समय के लिए अपने बालों में एक क्रमिक परिवर्तन देख सकते हैं।

4. एक कंडीशनर के रूप में जैतून का तेल

  • अपने पहले उपचार के लिए, 2 बड़े चम्मच तक लें और हर हफ्ते जैतून का तेल की मात्रा बढ़ाएँ जब तक आपको वांछित परिणाम न मिलें या धीरे-धीरे परिवर्तन देखें।
  • फिर अपने बालों में तेल लगा लें और आप जड़ से सिरे तक कुछ मिनट के लिए अपनी खोपड़ी की मालिश कर सकते हैं।
  • अब, इसे रात भर बेहतर कंडीशनिंग के लिए छोड़ दें और जैतून के तेल को अपने बालों पर रहने दें।
  • अंत में, अपने बालों को अपने दैनिक शैम्पू के साथ हमेशा की तरह अगली सुबह नरम तौलिया के साथ अपने बालों को धीरे से सूखें।
  • वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए, नियमित रूप से सप्ताह में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराएं।
नोट: चमकदार, मजबूत और स्वस्थ बाल पाने के लिए आप गर्म तेल के लिए जैतून के तेल का उपयोग बालों के उपचार के रूप में कर सकते हैं।



स्वस्थ बालों को पाने के लिए जैतून के तेल का उपयोग करने की प्रक्रिया

  • गर्म पानी में आधा कप जैतून का तेल लें, इसे थोड़ा गर्म करें (अपनी जरूरत के अनुसार)।
  • इसे थोड़ा ठंडा होने दें।
  • फिर इस तेल से अपने स्कैल्प की मालिश करें।
  • कुछ हफ़्ते के लिए सोने से पहले हर रात इस प्रक्रिया का पालन करें, आप निश्चित रूप से क्रमिक परिवर्तन देखेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

पेज