यह ब्लॉग आपको बेहतरीन और प्रभावी ब्यूटी टिप्स, मेकअप, स्किन केयर टिप्स, नेचुरल ब्यूटी टिप्स, हेल्थ टिप्स, फेस के लिए ब्यूटी टिप्स, हेल्दी हेयर टिप्स प्रदान करता है।

ब्रेकिंग

Post Top Ad

Thursday, 18 July 2019

घर पर पिंपल्स का इलाज? कैसे?

त्वचा की सबसे आम समस्याओं में से एक है पिंपल्स। हमारी त्वचा में पैदा होने वाली मृत कोशिकाएं और गंदगी पिंपल्स का मुख्य कारण हैं। अगर आपको भी इन त्वचा की समस्याएं हैं, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस लेख में मैं कुछ बेहतरीन और प्रभावी प्राकृतिक घर साझा करने जा रहा हूं। घर पर पिंपल्स के इलाज के उपाय

पिंपल्स का इलाज

पिंपल्स का घरेलू इलाज? टिप्स इस प्रकार हैं:

(1). दो चम्मच शहद और एक चम्मच दालचीनी लें। इन्हें अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर पेस्ट को अपने चेहरे पर लागू करें और इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर इसे साफ पानी से पूरी तरह से धो लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में दो या तीन बार दोहराएं जब तक आपको वांछित परिणाम न मिल जाए।

(2). एक चम्मच दूध और एक चम्मच शहद लें, फिर इसे ठीक से मिलाएं। धीरे से एक कपास पैड के साथ मिश्रण को लागू करने और इसे 25-30 मिनट के लिए अपने चेहरे पर बैठने दें। अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं और बेहतर परिणाम के लिए इस प्रक्रिया को सप्ताह में दो बार दोहराएं।



(3). दो या तीन स्ट्रॉबेरी लें और उन्हें धीरे से मैश करें, मसला हुआ पानी न पियें। इसके बाद 1 चम्मच शहद के साथ मैश की हुई स्ट्रॉबेरी लें। फिर इस मिश्रण को धीरे से अपने चेहरे पर लगाएं और मिश्रण को 15 से बैठने दें। 20 मिनट। फिर अपने चेहरे को गर्म पानी से पूरी तरह से धो लें।

(4). केले के छिलके लें और इसे अपने चेहरे के चारों ओर एक गोलाकार आकार में अच्छी तरह से रगड़ें। फिर इसे बीस से आधे घंटे के लिए बैठने के लिए छोड़ दें ताकि अपने चेहरे को सख्ती से धो लें या इसे पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को दोहराएं या इसे दिन में एक बार नियमित रूप से प्रक्रिया करें जब तक कि आप वांछित या सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं करते।

(5). एलो वेरा जेल- एलो वेरा जेल को सीधे अपनी समस्या क्षेत्र पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक पूरी तरह सूखने दें। फिर अपने चेहरे को ताजे और साफ पानी से धो लें, इस प्रक्रिया को दिन में दो बार नियमित रूप से दोहराएं जब तक आपको वांछित परिणाम न मिल जाए।



(6). एक कच्चा आलू लें और गूदे और रस को अपने चेहरे या समस्या क्षेत्र पर कुछ मिनटों के लिए गोलाकार गति में रगड़ें। फिर इसे 20-30 मिनट तक पूरी तरह से सूखने दें। उसके बाद अपने चेहरे को पूरी तरह से गर्म पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को नियमित रूप से दिन में एक बार तब तक करें जब तक आप धीरे-धीरे बदलाव या वांछित परिणाम न देखें।

(7). हल्दी पाउडर की कुछ आवश्यक मात्रा, गुलाब जल और कुछ सामान्य पानी की एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए ले लो। एक कोमल पेस्ट बनाने के बाद इसे प्रभावित जगह पर लगाएं। इसे कुछ घंटों के लिए छोड़ दें और फिर इसे थोड़ा ठंडा और साफ से धो लें पानी। सप्ताह में दो या तीन बार इस प्रक्रिया को करें, जब तक आपको वांछित परिणाम नहीं मिल जाता।

उपयोगी संबंधित पोस्ट...




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

पेज